Hyundai loniq 5 N: लोगो की पहेली पसंद बनी हुंडई की यह SUV, मात्र कुछ ही दिनमें इतने लोगोने की खरीदी ,शाहरुख खानसे भी नहीं रहा गया..

news active india
4 Min Read

Hyundai loniq 5 N

Hyundai loniq 5 N: हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड और शाहरुख खान का रिश्ता काफी पुराना है। समय के साथिया रिश्ता काफी गहरा होता जा रहा है। उनके रिश्ते को और भी गहरा होने खून का मुख्य कारण प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी हुंडई आयोनिक 5 है। कंपनी ने एसयूवी हुंडई आयोनिक 5 को मुख्य तौर पर शाहरुख खान को डिलीवरी किया है।

यह एक बहुत ही खास मौका है क्योंकि कंपनी ने हुंडई आयोनिक 5 के 1000 यूनिट को बेच डाला है। इसी खुशी के मौके पर कंपनी ने हुंडई आयोनिक 5 के 1100विं यूनिट को शाहरुख खान को हाल ही में डिलीवर किया है। तो आईए जानते हैं शाहरुख खान और कंपनी के बीच उनके गहरे रिश्ते के बारे में और साथ ही जानते हैं एसयूवी हुंडई आयोनिक 5 के फीचर्स के बारे में।

हुंडई कंपनी के ब्रांड एंबेसडर है शाहरुख खान।

आपको बता दे कि शाहरुख खान ही हुंडई कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं। शाहरुख खान ने ही इसी साल ऑटो एक्सपो में एसयूवी हुंडई आयोनिक 5 को लॉन्च किया था। अब इसी एक्सयूवी गाड़ी की चाबी शाहरुख खान को हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ के द्वारा सोपा गया है। इस मौके पर कंपनी के एमडी और सीईओ उनसू किम, हुंडई इंडिया में मार्केटिंग, सर्विस और प्रोडक्ट स्ट्रैटजी के चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी तरुण गर्ग समेत कई मुख्य सदस्य मौजूद थे।

शाहरुख और हुंडई के लिए बेहतरीन रहा साल 2023

हुंडई कार गिफ्ट करते हुए उनसु किम ने यह कहा कि शाहरुख खान हमारे साथ पिछले 25 सालों से जुड़े हुए हैं। यह इंडस्ट्री की सबसे लंबी अवधि वाला ब्रांड एंबेसडर पार्टनरशिप बन चुका है। इसी के बाद शाहरुख खान को हुंडई आयोनिक 5 गिफ्ट के रूप में सोपा गया। वहीं शाहरुख खान ने कहां की हुंडई आयोनिक 5 को रिसीव करते हुए मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। साल 2023 हुंडई कंपनी के लिए काफी अच्छा रहा है और भारतीय लोगों ने हम दोनों को खूब सारा प्यार से सम्मानित किया है।
हुंडई आयोनिक 5 की कीमत और खासियत।
दोस्तों आपको बता दे की हुंडई कंपनी द्वारा लांच किया गया हुंडई आयोनिक 5 प्रीमियम इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाले कारों में शुमार हुई है। हुंडई आयोनिक 5 की कीमत 45.95 लाख रुपया रखा गया है। वहीं अब हुंडई आयोनिक 5 की खासियत के बारे में बात करें तो इस गाड़ी में 72.6 किलोवाट की बैटरी सुविधा दी गई है।

यह भी पढे: indian मार्केटमें धूम मचाने आ रही है, “Maruti Suzuki Hustler” जानिए एंजिन,फ़िचर ओर price के बारे में

इस बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने के बाद 631 किलोमीटर तक की रेंज तक दौड़ सकती है। हुंडई आयोनिक 5 की इलेक्ट्रिक मोटर 214.56 बीएचपी तक की ज्यादा से ज्यादा पावर जेनरेट करता है। इस कर में 350 किलो वाट डीसी चार्जर दिया गया है जिसकी मदद से हुंडई आयोनिक 5 केवल 18 मिनट 100% से 80% तक चार्ज हो जाती है। यह एक फाइव सीटर इलेक्ट्रिक एसयूवी हैं, इस गाड़ी में शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *