New Generation Swift 2024: सुजुकी कंपनी ने अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट को जापान में लॉन्च कर दिया है, जाने क्या है खास फ़िचर

news active india
4 Min Read

New Generation Swift 2024

New Generation Swift 2024: सुजुकी कंपनी ने अपनी नई जनरेशन स्विफ्ट को जापान में लॉन्च कर दिया है, इसके बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस गाड़ी को भी भारत में जल्दी ही लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने अपने इस नए मॉडल को टोक्यो मोटर शो में पेश किया था। न्यू जनरेशन स्विफ्ट 2024 की आई नई तस्वीरें के द्वारा यह साफ पता चलता है कि इस कार को काफी माडर्न और अपडेटेड किया गया है।

साथ ही कंपनी ने न्यू जनरेशन मारुति सुजुकी स्विफ्ट की फ्रंट और रियर प्रोफाइल में भी काफी बदलाव किया है। इसके अलावा इस कर के इंजन को भी चेंज किया गया है और इसे अपडेट किया गया है। तो लिए इस लेख के माध्यम से हम न्यू जनरेशन स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, इंजन, कीमत और लॉन्चिंग डेट के बारे में विस्तार से जानते हैं।

New Generation Swift 2024 की इंजन।

जापान देश में लॉन्च हो चुकी नई स्विफ्ट में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस 1197cc, 12 वॉल्व DOHC इंजन का सुविधा दिया गया है। यह इंजन 82 BHP की पिक पावर और 108 NM का सबसे ज्यादा टॉर्क पैदा करता है। इसके अलावा कंपनी ने इस कर में एक इलेक्ट्रिक मोटर की भी सुविधा दी है जो 3.1 BHP की पावर और 60 NM का टॉक पैदा करने में पूरी तरीके से सक्षम है। इसके अलावा इस कर में हाइब्रिड सिस्टम सेल्फ चार्जिंग मोड़ दिया गया है जो कर के स्टार्ट होने पर खुद से चार्ज होने लगता है, हाइब्रिड सिस्टम की बैटरी को अलग से चार्ज करने की कोई जरूरत नहीं है।

New Generation Swift 2024 की डिजाइन और माइलेज।

कंपनी द्वारा पेश किए गए न्यू जनरेशन स्विफ्ट 2024 के फ्रंट और रियर प्रोफाइल को काफी ज्यादा अपडेट किया गया है। कार पहले से ज्यादा दिखने में अधिक मॉडर्न और एग्रेसिव लग रहा है। कार में नया बंपर, बोनट, फ्रंट ग्रील, ब्लैक्ड आउट ORVM, टोन एलॉय व्हील और रूफ दिए गए हैं। इसके अलावा कार में नए डिजाइन का एलईडी टेल लाइट भी दिया गया है।

वहीं अगर कार की माइलेज का बात किया जाए तो इसमें हाइब्रिड इंजन के साथ माइलेज में भी बढ़ोतरी देखने को मिला है। जापान में लॉन्च हो चुकी न्यू जनरेशन स्विफ्ट के स्टैंडर्ड वैरायटी की माइलेज लगभग 23.4 किलोमीटर प्रति लीटर है। तो इस हिसाब से हाइब्रिड वेरिएंट लगभग 25 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज दे सकती है।

New Generation Swift

यह भी पढे: लोगो की पहेली पसंद बनी हुंडई की यह SUV, मात्र कुछ ही दिनमें इतने लोगोने की खरीदी ,शाहरुख खानसे भी नहीं रहा गया..

New Generation Swift 2024 की कीमत और लॉन्चिंग डेट।

रिपोर्ट के अनुसार न्यू जनरेशन स्विफ्ट को भारत में साल 2024 के दूसरी छमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इस हिसाब से जून 2024 के बाद इस गाड़ी को लॉन्च करने की पूरी तैयारी की जा रही है। जापान में लॉन्च हो चुकी मॉडल के समान इंजन और फीचर्स के साथ भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। भारत में इसके इंजन की ट्यूनिंग में बदलाव किया जा सकता है जिसके कारण इसके पावर में भी थोड़ा अंतर आ सकता है।

वहीं अगर न्यू जनरेशन स्विफ्ट 2024 की कीमत की बात किया जाए तो इसका कीमत 6.25 लाख रूपये से लेकर 6.7 लाख रुपये के बीच हो सकता हैं। यह मिड रेंज में बेहतर कर का ऑप्शन बनाकर भारतीय मार्केट में उतर सकता है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *