Royal Enfield electric bike: Royal Enfield कंपनी ने पेश की अपनी इलेक्ट्रिक बाइक, दमदार एंजिन ओर कमाल के फ़िचर के साथ

news active india
4 Min Read

Royal Enfield electric bike

Royal Enfield electric bike:भारत देश में ऑटोमोबाइल सेक्टर बहुत तेजी से इलेक्ट्रीफाइड हो रहा है। बाइक से लेकर कार और स्कूटर तक के सेगमेंट में नए इलेक्ट्रिक मॉडल देखने को मिल रहा है। इन सभी के बीच Royal Enfield कंपनी ने भी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक कों सबके सामने खड़ा कर दिया है।

Royal Enfield के फैंस के लिए ही खुशखबरी आई हैं। Royal Enfield कंपनी ने सबके सामने अपने पहले इलेक्ट्रिक बाइक के कॉन्सर्ट मॉडल को दिखाया है और इसका नाम ‘HIM-E’ रखा हैं। यह बाइक देखने में हिमालयन से काफी मिलती-जुलती है।

इटली में Royal Enfield कंपनी ने पेश की अपनी बाइक।

Royal Enfield कंपनी ने अपने इस कॉन्सेप्ट मॉडल को इटली के मिलान शहर में हो रहे EICMA मोटर शो के दौरान सबके सामने लाया है। यह Royal Enfield कंपनी के तरफ से पेश किया जाने वाला पहला इलेक्ट्रिक बाइक है। यह बाइक हिमालयन मॉडल और डर्ट बाइक का मिश्रण प्रतीत होता है।

इसके अलावा कंपनी ने अभी तक इस बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी नहीं दी है। हालांकि Royal Enfield इलेक्ट्रिक हिमालय कॉन्सेप्ट जिसका नाम ‘HIM-E’ रखा गया है यह काफी हद तक नई हिमालयन 452 से मिलती-जुलती है।

Royal Enfield ने जारी किया एक वीडियो।

इटली में हो रहे बाइक शो इवेंट के दौरान ही Royal Enfield कंपनी ने एक वीडियो दुनिया के सामने पेश किया है जिसमें यह इलेक्ट्रिक बाइक हिमालयन रेंज में दौड़ते हुए दिखाई दे रही हैं। लेकिन आपको बता दें कि अभी तक यह बाइक अपनी जिला फेज में ही चल रही है, समय आने पर कंपनी इसमें कई बदलाव भी कर सकती है। इस बाइक में फ्यूल टैंकर के जगह चार्जिंग पोर्टल को दिया गया है।

पेश किए गए वीडियो में इस बाइक को काफी तेजी के साथ दौड़ते हुए देखा जा सकता है। साथ ही वीडियो में जो बाइक दिखाई दे रही है उसके एग्जास्ट नॉट की कोई आवाज सुनाई नहीं पड़ रही है, अन्य इलेक्ट्रिक बाइकों की तरह यह भी दौड़ती हुई नजर आ रही है। Royal Enfield पसंद करने वाले लोगों के लिए यह बाइक एक नया अनुभव देगी।

यह भी पढे: अक्टूबर में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 5 मोटरसाइकिलें- जानिए कोनसी मोटरसाइकिल रही top पर ।

कब होगी Royal Enfield की इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च।

अभी तक कंपनी ने इसके बैटरी पैक, ड्राइविंग रेंज और इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा कोई जानकारी के बारे में नहीं बताया है। लेकिन पेश किए गए वीडियो को देखकर यह अनुमान लगाया जा सकता है कि आने वाले समय में यह एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक होने वाला है।

अभी तक Royal Enfield कंपनी ने अपने नए इलेक्ट्रिक कांसेप्ट को लॉन्च करने की तारीख यह समय की भी घोषणा नहीं की है। अभी तक यह बाइक अपने टेस्टिंग फेस में ही चल रही है। ऐसे में कंपनी द्वारा इसमें कई बदलाव भी किया जा सकता है। इन सभी अस्तित्व को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा सकता है कि Royal Enfield की पहली इलेक्ट्रिक बाइक हमें साल 2025 तक बाजार में देखने को मिलेगी।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *