Tesla sybertruck: सिर्फ इतने लोगोको मिलेगी tesla की यह ‘बुलेटप्रूफ’ car, जानिए क्यों खास है यह कार

news active india
4 Min Read

Tesla sybertruck

Tesla sybertruck:दोस्तों आपको बता दे की टेस्ला की मोस्ट अवेटेड गाड़ियों में से एक टेस्ला साइबर ट्रक को लांच कर दिया गया है। इसे ग्लोबल मार्केट में लोगों के सामने पेश किया गया है। साथ ही इसकी डिलीवरी कंपनी के द्वारा शुरू कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट के हिसाब से टेस्ला साइबर ट्रक की कीमत पहले बताई गई कीमत से 50 फ़ीसदी तक अधिक है। तो आईए जानते हैं टेस्ला कंपनी की साइबर ट्रक की कीमत और इसकी फीचर्स के बारे में।

2019 में ही हुआ था ऐलान।

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलोन मस्क ने साल 2019 में ही साइबर ट्रक का ऐलान किया था जिसमें उन्होंने इसकी कीमत 33 लाख रुपया तक बताया था। इस घोषणा के बाद कई सारे ग्राहकों ने इसकी एडवांस बुकिंग कर डाली थी, और मार्केट में लांच होने में इसे लगभग 4 साल लग गए हैं। कंपनी जल्द ही साइबर ट्रक की डिलीवरी शुरू करने वाली है। टेस्ला कंपनी का यह पहला नया मॉडल है जो कंपनी की साख को बराबर करने के लिए बहुत जरूरी है।

इन लोगों को सबसे पहले मिलेगा Tesla sybertruck

रिपोर्ट के अनुसार टेस्ला के उन 25 ग्राहकों को सबसे पहले साइबर ट्रक दिया जाने की संभावना है जिन्होंने साल 2019 के शुरुआत में इलेक्ट्रिक पिकअप बुक किया था। अभी इसका इंटीरियर सामने आया है।

साइबर ट्रक के फीचर्स और बैटरी।

टेस्ला के नए साइबर ट्रक में आपको चाइल्ड लॉक, हेडलैंप, सेंट्री मोड, कार वॉश मोड, बेड कवर, सस्पेंशन सेटिंग्स, स्टीयरिंग एडजस्टमेंट और विंग मिरर सेटिंग्स जैसे फीचर्स आपको दिए जाते हैं। साइबर ट्रक में आर्मर ग्लास दिया गया है जो की तूफान या कठोर मौसम में चट्टानों या किसी और प्रकार के इंपैक्ट को बहुत आसानी झेल सकता है।

वही इस गाड़ी में 250KW तक कि फास्ट चार्जिंग के लिए 800V की क्षमता का चार्जर का सुविधा दिया गया है। इस चार्जर से साइबर ट्रक को मात्र 15 मिनट चार्ज करने पर ही इसे 218 किलोमीटर चलने का क्षमता प्रदान कर देती है।

एक बार चार्ज करके 804 किलोमीटर चलाएं।

साइबर ट्रक में तीन इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है। आपको बता दे कि साइबर ट्रक 6.5 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। यह साइबर ट्रक इतना पावरफुल है कि यह 3,400 किलोग्राम तक का वजन अकेले खींच सकती है। इस साइबर ट्रक को एक बार चार्ज करके 402 किलोमीटर चलाया जा सकता है।

इसका दूसरा वेरिएंट यानी मिड-रेंज डुअल-मोटर साइबरट्रक 4.5 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर कर सकती है, इसका भी रेंज सामान 402 किलोमीटर ही है। लेकिन इसका तीसरा वेरिएंट सबसे पावरफुल है जिसका रेंज 804 किलोमीटर है। साथ ही sट्राई-मोटर वेरिएंट मॉडल एस प्लेड 6350 किलोग्राम की वजन खींचने में सक्षम है।

यह भी पढे: indian मार्केटमें धूम मचाने आ रही है, “Maruti Suzuki Hustler” जानिए एंजिन,फ़िचर ओर price के बारे में

टेस्ला की नई साइबर ट्रक की कीमत।

टेस्ला की आने वाली नई साइबर ट्रक को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके पहले वेरिएंट का नाम Cybertruck (RWD) हैं, जिसकी कीमत 50.80 लाख रुपया रखा गया है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट Dual-motor AWD की कीमत 66.63 लाख रुपया रखा गया है। वहीं इसके टॉप वैरियंट Cyberbeast (AWD) की कीमत 83.29 लाख रुपया है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *