zx6r price in india: kawasaki इंडियन मार्केट में बहोत जल्द लॉन्च करेगी अपना monster bike, 636 CC लिक्विड कूल्ड 4 स्ट्रोक इंजन के साथ उतारेगी मार्केट में , यहा जाने फीचर्स, कीमत ओर लॉन्चिंग डेट…

news active india
4 Min Read

zx6r price in india

zx6r price in india: कावासाकी कंपनी भारत में बहुत जल्द ही कावासाकी निंजा ZX-6R का मॉडल पेश करने के लिए तैयार है। कंपनी ने कुछ दिन पहले ही यूरोप और यूके जैसे ग्लोबल मार्केट में कावासाकी निंजा 7 हाइब्रिड की नई मॉडल को पेश किया है। इसके बाद जापानी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी कावासाकी भारत में अपनी नई निंजा ZX-6R को लॉन्च करने की योजना बना रही है। कावासाकी ने भारत में पिछले कावासाकी निंजा ZX सीरीज मॉडल जैसे निंजा ZX-10R और ZX-4R को लांच किया था।

लेकिन अब कंपनी बहुत जल्द ही भारत में अपनी नई सुपर स्पोर्ट्स बाइक को लॉन्च करने के लिए तैयार है। कंपनी ने नई कावासाकी निंजा ZX-6R में डिजाइन हार्डवेयर जैसे चीजों में बदलाव किया है। उम्मीद है कि कंपनी ने इसके फ्रंट फेस और एलइडी लाइट्स में भी बदलाव किया है तो आईए जानते हैं कावासाकी निंजा ZX-6R के स्पेसिफिकेशन, कीमत और लॉन्चिंग डेट के बारे में।

कावासाकी निंजा ZX-6R 2024 स्पेसिफिकेशन। 

नई कावासाकी निंजा ZX-6R में एक पावरफुल इंजन दिया गया है, इसमें 636 CC लिक्विड कूल्ड 4 स्ट्रोक इंजन दिया गया है। वहीं कई रिपोर्ट के अनुसार इस मोटरसाइकिल में छे ट्रांसमिशन गियर और रिटर्न शिफ्ट का भी सुविधा दिया गया है। वही इस बाइक में 127 BHP की अधिकतम पावर और 69 NM तक की पिक टॉर्क उत्पन्न करने की क्षमता रखती है।

वही इस मोटरसाइकिल में 17.3 लीटर तक का ईंधन रखने की क्षमता है। इसके अलावा कावासाकी निंजा ZX-6R 2024 में इकोनॉमिक राइडिंग इंडिकेटर, असिस्ट और क्लिपर क्लच, डुअल थ्रॉट वाल्व और कावासाकी इंटेलिजेंट एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम (KIBS) जैसी सुविधा दी गई है। इसके अलावा कावासाकी निंजा ZX-6R में ट्विन-310mm फ्रंट डिस्क ब्रेक और 220mm रियर डिस्क ब्रेक के साथ पेश किया गया है।

कावासाकी निंजा ZX-6R 2024 की फीचर्स।

कावासाकी निंजा ZX-6R 2024 में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है और साथ में 4.3 इंच का TFT डिस्प्ले दिया गया है, इसके अलावा इस मोटरसाइकिल में तीन लेवल के ट्रेक्शन कंट्रोल, तीन रीडिंग मोड और तीन पावर मोड़ दिया गया है। इसके इंजन को री ट्यून किए गए इंजेक्टर, मोलिब्डेनम-कोटेड पिस्टन, अपडेटेड कैम प्रोफाइल, एक अपडेटेड इनटेक सिस्टम और एक नया हेडर और कलेक्टर पाइप के साथ पेश किया गया है। नई कावासाकी निंजा ZX-6R में पिरेली डियाब्लो रोसो 4 टायर्स दिया गया है।

यह भी पढे: 457 सीसी की लिक्विड कूल्ड पैरेलल ट्विन इंजन ओर 48 हॉर्स पावरकी ताकत के साथ Aprilia ने लॉन्च किया अब तक का सबसे धाकड़ मोटरसाइकिल, इस दिन से शुरू होगा बूकिंग

कावासाकी निंजा ZX-6R 2024 की अनुमानित कीमत।  

जापानी बाइक निर्माता कंपनी कावासाकी ने अमेरिका में निंजा ZX-6R केतु वेरिएंट पेश किए हैं। MSRP NON-ABS वेरिएंट की कीमत 11,399 डॉलर यानी 9,48,368 रुपया हैं। वहीं MSRP ABS वेरिएंट की कीमत 12,399 डॉलर यानी 10,31,883 रुपया हैं।

कावासाकी निंजा ZX-6R लॉन्चिंग डेट।

कावासाकी निंजा ZX-6R कि यह कीमत अमेरिका के लिए लागू किया गया है। वहीं भारत में इस बाइक की ऑफिशियल कीमत की अनाउंसमेंट अभी तक नहीं किया गया है। वहीं इसके लॉन्चिंग के बारे में भी कंपनी द्वारा कोई रिपोर्ट नहीं जारी किया गया है लेकिन कुछ सूत्रों से यह पता चला है कि कावासाकी निंजा ZX-6R को भारत में साल 2024 में लॉन्च किया जाने वाला है।

Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *